Dhanana Dham: संत रामपाल जी के Satlok Ashram Dhanana Dham बनने की विशेषताएँ

dhanana dham ki visesta

सतलोक आश्रम धनाना धाम (Satlok Ashram Dhanana Dham) ज़िला सोनीपत (हरियाणा) में स्थित है, धनाना गाँव संत रामपाल जी महाराज जी का जन्म स्थल हैं जहां पर संत रामपाल जी महाराज जी का जन्म हुआ था।

About Dhanana Dham : धनाना को धनाना धाम क्यों कहा जाता है?

आपको बता दें कि एक छोटे से गाँव धनाना में जन्मे संत रामपाल जी महाराज जी विश्व के एक मात्र ऐसे संत हैं जिन्होंने सर्व धर्मों के विषय में गहनता से अध्ययन किया है व सभी धर्मों और महापुरुषों के द्वारा लिखे सतग्रंथों को बड़े ही गहनता से परखा है उसके बाद सभी धर्मों में छुपे गुप्त ज्ञान को सभी के समक्ष उजागर किया है, जिससे मानव समाज को सत् भक्ति विधि मिली है,

साथ ही सर्व धर्मों के धर्मगुरुओं के अज्ञान का पर्दाफ़ास कर, समाज में तेज़ी से फैल रही बुराइयों को जड़ से समाप्त किया है ऐसे महान कार्य करने वाले महापुरुष की जन्म स्थली हमेशा से ही आदरणीय रही है इसके कारण धनाना गाँव को अब सभी लोग धनाना धाम कहते हैं।

Satlok Ashram Dhanana Dham

Dhanana Dham Ashram : धनाना गाँव में बन रहा विशाल आश्रम

संत रामपाल जी महाराज द्वारा गाँव धनाना में विशाल आश्रम का काम जोरोशोरों से जारी है आपको बता दें की 08 सितंबर को संत रामपाल जी का अवतरण दिवस यानि जन्म दिवस है, इस अवतरण दिवस पर सतलोक आश्रम धनाना धाम में विशाल समागम आयोजन किया रहा है।
धनाना धाम आश्रम 200 बीघा ( 60 एकड़) में फैला हुआ है, जिसके चलते यहाँ पर लाखों की संख्या में समागम में आने वाले श्रध्दालुओं के लिए सभी प्रकार की व्यवस्थाएँ की जा रही है।

Satlok Ashram Dhanana Dham कैसे पहुँच सकते हैं?

धनाना धाम आश्रम में पहुँचने के लिये लाखन मांजरा, ज़िला सोनीपत (हरियाणा) रेलवे स्टेशन या फिर बस स्टैण्ड पहुँचना होगा, वहाँ से सतलोक आश्रम धनाना धाम की बस निःशुल्क आश्रम पहुँचाने के लिए लगी हुई है।

Dhanana Dham Update : धनाना धाम गाँव में क्या-क्या कार्य किए गये हैं?

smarati-padak-dhanana-dham-sant-rampal-ji

गाँव धनाना धाम में संत रामपाल जी महाराज जी ने एक इनडोर बैडमिण्टन स्टेडियम का निर्माण करवाया, गाँव धनाना से लखन मांजरा और आसपास के गाँव में आने- जाने के लिए प्रतिदिन निःशुल्क बस सेवा शुरू करवाई गई है, साथ ही बस स्टैण्ड में सीलिंग फ़ैन लगवाए गये हैं, निःशुल्क एंबुलेंस की सेवा भी संत रामपाल जी महाराज जी द्वारा शुरू की गई है, स्कूल और कॉलेज स्टूडेंट्स के लिए अलग से निःशुल्क बस सेवा भी शुरू की गई है।

यदि आसपास के कोई भी व्यक्ति भूखा है या दवाई की ज़रूरत हैं उनके लिए Satlok Ashram Dhanana Dham में निःशुल्क अखंड भंडारा लगातार जारी है, कोई भी व्यक्ति कभी को वहाँ जाकर भंडारा (भोजन) ग्रहण कर सकता है, यदि दवाई की ज़रूरत है तो धनाना आश्रम में निःशुल्क प्राथमिक उपचार सुविधा भी उपलब्ध है।

letest photo satlok ashram dhanana dham

Dhanana Ganv Ke Bare Me Logo Ke Vichar : धनाना गाँव के लोगों के विचार

आपको बता दें कि संत रामपाल जी महाराज जी के कार्यों से धनाना गाँव और आसपास के गाँव के लोग इतने प्रभावित हैं, जब भी आप धनाना धाम आश्रम में जाने का ज़िक्र करोगे आपसे बहुत ही विनम्रता से बात करेंगे साथ ही आपको सतलोक आश्रम धनाना धाम तक लिफ्ट भी देंगें।

गाँव धनाना धाम और आसपास के लोग भले ही आज उनके ज्ञान को महत्व कम देते हैं लेकिन उनके द्वारा किए जा रहे धर्मार्थ के कार्यों से बहुत अधिक प्रभावित हैं। कुछ दिनों बाद उनको ज्ञान भी होगा और नाम दीक्षा लेकर भक्ति भी शुरू करेंगें क्योंकि संत Sant Rampal Ji Maharaj का ज्ञान ही ऐसा है।

main-get-dhanana-dham

Kya Gyan Batate Hain Sant Rampal Ji? क्या ज्ञान बताते हैं संत रामपाल जी?

संत रामपाल जी महाराज के अद्भुत ज्ञान के चलते करोड़ों लोग बुराइयाँ त्याग रहे हैं और लोगों को बुराइयों से बचने के लिए प्रेरित भी कर रहे हैं संत रामपाल जी का ज्ञान, उनके विचार सुनते ही आपके मन में एक शांति सी आती है, मन के विकार शांत होने लगते हैं क्योकि संत जी का ज्ञान पवित्र सूक्ष्म वेद से आधारित है।
सूक्षम वेद क्या है?
सूक्षम वेद परमात्मा की अमृत वाणी हैं जो सतग्रंथ साहिब में लिखी हुई हैं और परमेश्वर कबीर साहेब जी ने भी अपने ग्रंथ “बीजक” में भी सभी शास्त्रों जैसे वेद, गीता, बाइबल, क़ुरआन शरीफ़, श्री गुरुग्रंथ साहिब, पुराण आदि सतग्रंथों का निचोड़ है।

Sant Rampal Ji Maharaj द्वारा दिये जा रहे तत्वज्ञान जो कि सर्व शास्त्रों से प्रमाणित है, से कुछ लोग जो धर्म के ठेकेदार कहे जाते हैं वो लोग संत जी से ईर्षा के चलते उनके ज्ञान को सुनते ही नहीं और कहते हैं कि ये तो ब्रह्मा विष्णु और शिव जी की भक्ति छुड़वाते हैं जबकि ऐसा नहीं है। सभी शंका समाधान के लिए पढ़ें ये पवित्र पुस्तक जिसमें सभी सवालों के जबाब हैं।

Praman Sthal Satlok ashram dhanan dham

संत रामपाल जी महाराज से नामदीक्षा कैसे ले सकते हैं?

पहले हम सभी ने शास्त्रों का ज्ञान केवल सुना सुना था लेकिन इस समय पूरे विषय में केवल संत रामपाल जी महाराज जी ही एक मात्र ऐसे संत हैं जिन्होंने सभी मंत्रों को शास्त्रों से प्रमाणित करके जन समाज को दे रहे हैं जिससे लाभ मिलेगा और सबसे बड़ी बात भगवान मिलेगा।
अगर आप भी सच्चे मंत्र का जाप करना चाहते हैं तो आज ही संत रामपाल जी महाराज जी से नामदीक्षा ले और भगवान से मिलने वाले लाभ प्राप्त करें, नाम दीक्षा लेने के लिए आप हमारे इन नंबरों पर संपर्क कर सकते हैं। +91 8222880541

2 thoughts on “Dhanana Dham: संत रामपाल जी के Satlok Ashram Dhanana Dham बनने की विशेषताएँ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Meera Bai Full Story with Kabir Saheb or Sant Ravidass Ji Kabir Prakat Diwas Story 08 September Sant Rampal Ji Avataran Diwas